सोमवार, नवंबर 27, 2006

चैपेल जी राम राम

नमस्ते चैपेल जी,

आपको भारतीय क्रिकेट टीम को बनाने के लिए रखा गया था, पर अब तो कोई टीम ही नहीं दिखती। हाँ, कुछ माडल जरुर हैं जो टेलीविज़न पर ज्यादा देर दिखाई पड़ते हैं, पिच पर कम। मेरा विचार से लगातार दसवीं पराजय हासिल करने के लिये बड़ी सख्त कोचिंग की होगी आपने, बहुत धन्यवाद।आप जैसा की देख रहे हैं, टीम मे थोड़ी परिवर्तन की आवश्यकता है।
मेरी क्रिकेट टीमः जान अब्राहम (क), बिपासा बसु(ऊ क), मिलिंद सोमन,शारुख खान, प्रीति ज़िटा, इमरान हाशमी, कंगना राउत, राखी सावंत ( विकेट कीपर), मल्लिका शेरावत , कैरोल ग्रेषियस, लालु यादव(ऊर्फ मगध एक्सप्रेस तेज गेंदबाजी के लिए बिशेष तौर पर)।विपक्षी टीम की कास्टयूम का जिम्मा बेनु सहगल को सौंपा जाय(ताकि उनकी लाज भी ना बचे)। अंपायरिंग का जिम्मा ममता बैनर्जी का रहेगा।
इसके कुछ फायदे होंगे। ममता जी के रहते टीम हारेगी नहीं। और अगर हार भी गई तो रेकार्ड खराब नहीं होगा, हम तो ऐसे भी हारते हैं।अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को हम टी वी पर यूँ ही देखते रहेंगे। कम से कम अच्छे मनोरंजन की गारंटी रहेगी। अगर जीत गये तो बोनस(वो तो अभी भी है)। और लालुजी दौरे पर रहेंगे तो नितीशजी थोड़ा बहुत काम भी कर लेंगे। और हाँ, कोच की कुर्सी दलेर मेहदी को दी जायगी, कम से कम टीम में हजारो वाट का जोश तो भरेंगे।आपको भी पूरी फुर्सत रहेगी, बेफिक्र होके भंगडा कर सकेंगे।


कृपया विचार करें।

एक भारतीय क्रिकेट प्रेमी।
Test

6 टिप्‍पणियां:

श्रीश । ई-पंडित ने कहा…

हमरे लिए भी आपकी टिमवा में कोनो स्कोप है भाई, इती बढ़िया टिमवा में तो हम भी होना मांगता हूँ।

संजय बेंगाणी ने कहा…

ऐसे में तो हम बारहवें खिलाड़ी बनने को भी तैयार है. :)
वैसे खराब प्रदर्शन के लिए क्या कोच ही जिम्मेदार है?

सागर चन्द नाहर ने कहा…

बहुत बढ़िया टीम पसन्द की आपने, वैसे दिलीप वेंगसरकर जी ने इस्तीफ़ा कब दिया आउर आप कब उस समिती के अध्यक्ष बने:)
बधाई हो
@संजय भाई
टीम का खराब प्रदर्शन तो कई देशों का होता है, बंगलादेश का भी, पर चैपल के आने के बाद और उनके मूर्खता पूर्ण प्रयोगों ने जो टीम का बंटाधार किया है इस वजह से खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार सिर्फ़ और सिर्फ़ चैपल है।
क्यों आप भूल जाते हैं कि यही टीम ने पिछले कोच के मार्गदर्शन में विश्व कप के फ़ाइनल में पहुँची थी।

Pratik ने कहा…

आपने तो बहुत ज़बरदस्त ख़त लिखा है। अगर भेजा न हो, तो हमारी ओर से टीम के लिए कुछ और नाम जोड़ लें - ऐश्वर्या राय, मल्लिका शेरावत, याना गुप्ता... ख़ैर, इतने ही नाम काफ़ी हैं। वैसे हमारी लिस्ट बहुत लम्बी थी। :-)

Masoom Janwar ने कहा…

I don't have hindi keyboard and fonts so bear with my Roman Hindi. Wah aisi team se to koi bhi haarne ko taiyar ho jayega.

RAJESH KUMAR ने कहा…

श्रीशजी, संजयजी, सागरजी, प्रतीकजी और शरदजी, आपकी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद। प्रतीक जी, मल्लिका शेरावत तो मेरी प्रस्तावित टीम में भी है!शरद जी, जीतना ही तो लक्ष्य है!!